Crime Story In Hindi |Kanpur Teacher | करोड़पति शिक्षक की बीवी का राजमिस्त्री से इश्क में कत्ल की कहानी

 

Crime Story In Hindi |Kanpur Teacher | करोड़पति शिक्षक की बीवी का राजमिस्त्री से इश्क में कत्ल की कहानी




Crime Story In Hindi |Kanpur Teacher | करोड़पति शिक्षक की बीवी का राजमिस्त्री से इश्क में कत्ल की कहानी

प्रस्तावना -Crime Story In Hindi-कहते हैं कि घर की लड़ाई यदि चारदीवारी से बाहर चली जाए तो कई बार विनाशकारी हो जाती है। आज की कहानी जो मैं आपको सुनाने जा रहा हूँ। इस कहानी में कुछ ऐसा ही होता है। एक शौहर अपनी बीवी को लगातार डाराता तथा पीटा था। जबकि वह बहुत ज्यादा खूबसूरत थी और शौहर करोड़पति होता है।

 थोड़ा बहुत नहीं लगभग सैंतालीस करोड़ का मालिक, घर में एक आदमी काम करता था राजमिस्त्री और उस राज मिस्त्री को यह झगड़ा को भी पसंद नहीं आता था।

बार बार रोकता था, टोकता था। और यही रोका तो की ही उस खूबसूरत महिला को अच्छी लगती थी। उसे लगता था। कि मेरा कोई हमदर्द है, वह अपने पति की शौहर को तो भूल जाती है। और उस राज मिस्त्री से प्यार कर बैठती हैं, ऐसा प्यार की उन दोनों की नजदीकियां बहुत ज्यादा आगे बढ़ जाती हैं।


 जबकि वह खूबसूरत महिला दो ,बच्चों की मां भी होती है, और आगे चलकर जिस प्यार मोहब्बत के बारे में पता चलता है। तो यहीं से कत्ल की नींव रखी जाती है। 


कतल भी ऐसा परफेक्ट कि सुनने वालों को लगी नहीं रहा था। कि यह कत्ल हुआ है, लेकिन जब पुलिस ने कुछ ऐसे सबूत जुटाए तो से वाकई यह खुलासा होता है।


तो लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था। कि एक करोड़पति शिक्षक की बीबी ऐसा कदम कैसे उठा सकती है।


Crime Story In Hindi -  नमस्कार सत श्री अकाल में  आज की जो सच्ची घटना में आपको सुनाने जा रहा हूँ। कि सच्ची घटना है, उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर की दरअसल कानपुर शहर के पश्चिम पारा थाना क्षेत्र का स्वर्ण जयंती बिहार की में बात कर रहा हूँ। चार नवंबर दो हज़ार तेईस की सुबह लगभग 6.30 AM  के आसपास उस वक्त लोग

अपने घरों से टहलने के लिए बाहर निकले हुए थे। और अचानक यह बहुत तेज धमाका होता है। बहुत तेज का एक्सीडेंट होता है। ईको कार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो जाती है। और जैसे ही उसी को तरह की टक्कर लगती है। तो वह गाड़ी खंभे से टकरा जाती है। उसका टायर फट जाता है। आसपास जहां तक उस टायर फटने की आवाज

पहुंच रही थी।


 उन लोगों का ध्यान उस तरफ आकर्षित होता है। और देखते ही देखते सैकड़ों लोगों का वहां मौके पर जमघट लग जाता है। और तुरंत ही नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचना दी जाती है। कि यहां पर एक सड़क हादसा हुआ है. एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। पुलिस जैसी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर आती है। 


उस व्यक्ति को देखती है। उसकी नब्ज टटोलने की

कोशिश कर रही थी वह व्यक्ति मर चुका था। अब मरने वाले की पहचान करने की कोशिश की जा रही थी, तो पता चलता है, कि उसका नाम राजेश कुमार गौतम होता है। जो कि साथ विकास क्षेत्र जूनियर हाईस्कूल का सहायक अध्यापक था। और जो कि नजदीकी चकेरी थाना क्षेत्र के देहली सुजानपुर का निवासी था । उसके घर में सूचना दी जाती है।


 पत्नी का रो रोकर बुरा हाल हो जाता है। उसके दो बच्चे होते हैं। उनका भी रो रोकर बुरा हाल हो जाता है । जहां जहां तक उसके रिश्तेदारों को खबर लग रही थी। शिक्षक समाज में जैसे खबर पहुंचती है। तो हर कोई हैरान हो जाता है। कि आखिरकार इतना अच्छा भला हष्ट पुष्ट व्यक्ति वह कैसे मर गया, जब सड़क हादसे के बारे में बात चलती है।


पोस्टमार्टम होता है। पोस्टमार्टम के बाद उस घर लाया जाता है। और घर वालों का रो रोकर बुरा हाल था। ही लेकिन घर में एक ऐसा संसद सदस्य था। इस शिक्षक का भाई उसने कहा यह हादसा नहीं हो सकता बल्कि यह कत्ल है। इसकी जांच होनी चाहिए जैसे पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचता है। तो पुलिस इस मामले को गंभीरता से नहीं लेती,


 कहती है, किसड़क हादसा है, सबको दिखाई दे रहा है ।और जो गाड़ी थी, गाड़ी पकड़ी जाती है। साथ ही ड्राइवरी पकड़ा जाता है। जिसकी वजह से हादसा होता है।


अब इस मामले की कोई जांच नहीं कोई पड़ताल नहीं, लेकिन जो शिक्षक की बीबी होती है। पत्नी होती है। जिसका नाम उर्मिला उर्फ पिंकी होता है। उर्मिला उर्फ पिंकी के पति के एक ऐसा व्हाट्सएप ग्रुप बना हुआ था। 

 जिस वाट्सएप ग्रुप के अंदर नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाले ज्यादातर लड़कों के ज्यादातर ऐसे लोगों के नंबर थे।


 जिनसे वो आपस में अपने मन की अपनी सुख दुःख की बातें किया करते थे। उसी ग्रुप में उसने रोते हुए अपनी दिक्कत अपनी परेशानी बयां की है। उसने कहा कि मेरे पति की मौत नहीं बल्कि कत्ल हुआ है। मर्डर हुआ है। क्या आप इस मामले की जांच नहीं करवा सकते दरअसल उस नवोदय विद्यालय के उस पड़े हुए लडकों के जो ग्रुप था।


 उसके अंदर आईएएस थे। आईपीएस भी थे। साथ ही कई बड़े पदों पर बैठे हुए ऑफिसर ,जब मामले की सूचना मिलते हैं। तो उन्हें बड़ा दुख होता है। कि हमारा क्लासमेट के साथ ऐसा कुछ हुआ तो उन्होंने नजदीकी पुलिस स्टेशन साथ ही बड़े उच्च अधिकारियों को फोन किया फोन करने के बाद कहा कि इस मामले की जांच कराई जाए।


कत्ल में खुद अपनी बीवी की साजिश


ऐसा न हो कि जो उनकी बीवी  उर्मिला कतल शामिल हो,  कि कुछ न कुछ इस मामले में झूल रहा हो

पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेती क्योंकि आईपीएस और आईएएस जैसे ऑफिसरों के फोन पहुंच रहे थे। पुलिस ने इस मामले की जांच पड़ताल करनी शुरू की है।


 इनकी स्वयं पश्चिम पारा थाना क्षेत्र की पुलिस अब इस मामले की पड़ताल में जुट जाती हैं। और पड़ताल जुटने के बाद जैसे पुलिस ने अपनी गौर करने वाली बाद ही पुलिस ने जब सबूत जुटाने की कोशिश की तो वाकई अपना पर हैरानी होती है।


कत्ल करने का रचना चक्र


 Crime Story In Hindi दरअसल ईको कार से एक्सीडेंट होता है। सुबह साढ़े छह बजे के आसपास चार नवंबर 2023 का यह वाकया होता है। जिस वक्त वह शिक्षक आता है। तभी वह इको कार चलती है। और इससे पहले वह कार अपने आप चुपचाप खड़ी हुई थी, और जैसी टक्कर लगती है। टक्कर लगने के बाद वह ईको कार जाकर एक खंभे में टकराती है। खंभे में टकराते ही उसका टायर फट जाता है। 


बहुत तेज का धमाका का होता है, और जैसे ही  धमाका होता है, उसके बाद ड्राइवर जिसका नाम होता है, सुमित  कठेरिया तुरंत उस गाड़ी से निकलता है। और पीछे आने वाली जो एक वैगनआर कार होती है । वह वैगनआर कार एकदम से खुलती है । तुरंत ही आकर उस कार में बैठ जाता है। अब पुलिस ने उस वैगनआर कार के बारे में पता करने की कोशिश की तो 


इस घटना स्थल पर लगभग दो तीन बार ये कार घूमती है। तो यह कार ऐसा क्यों घूम रही थी। पुलिस ने अब उस वैगनआर कार का पता करने की कोशिश की तो उस वैगनआर कार को एक विकास सोनकर नाम का एक लड़का चला रहा था।


 अब वह पुलिस ने जब उस विकास सोनकर को पकड़ा उससे बातचीत की तो उससे बातचीत करने के बाद एक और व्यक्ति का नाम सामने आता है। जिस व्यक्ति के नाम होता है।


शैलेंद्र सोनकर, पुलिस ने  शैलेंद्र सोनकर को ,पकड़ा उससे बातचीत करने की कोशिश की हालांकि इस सब कुछ करने के लिए पुलिस को लगभग पच्चीस दिन का समय लग जाता है। और उनतीस नवंबर दो हज़ार तेईस को इस घटना का खुलासा होता है।


 पुलिस ने जब इस शैलेंद्र सोनकर से पूछताछ कर रहे थे। क्योंकि ड्राइवर का उस वैगनआर कार से और वैगनआर कार का उसे शैलेंद्र सोनकर से जहां जानकारी थी। उनकी आपस में कांटेक्ट ,की आपस में बातचीत हो रही थी। और शैलेंद्र सोनकर की बात हो रही थी। 


इस शिक्षक के मरने वाली जो उसके पति जो शिक्षक होता है। उसकी वाइफ होती है। पिंकी से बातचीत चली

थी। अब पुलिस ने इन सबकी जो सीडीआर निकलवाई है ।


सीडीआर निकलवाने के बाद जब इस शैलेंद्र सोनकर और गिरफ्तार करने के बाद उनसे पूछा गया कि आखिरकार मामला क्या है।


 तब एक कहानी सामने आती है। दरअसल कहानी शुरू होती है। साल 2021 से साल दो हज़ार इक्कीस में

शिक्षक होता है।


 यह देहली सुजानपुर में अपना घर बनाना चाह रहा था। उसका एक व्हाट्सएप ग्रुप होता है। और वाट्सएप ग्रुप में कुछ ऐसे लोग जुड़े होते हैं। जो कि नवोदय विद्यालय से पढ़े लिखे लोग थे। उसमें ग्रुप में सूचना डालता है , कि मैं अपना एक घर बना रहा हूं। तो मुझे एक आर्किटेक्ट की जरूरत है। जो को इंजीनियर हो या कोई 


ऐसा ठेकेदार मेरा घर बना सके तभी उसने एक हेमंत सोनकर नाम के व्यक्ति ने कहा कि ठीक है। मेरा एक जानकार है। शैलेंद्र सोनकर तुम चाहो तो से संपर्क कर सकते हो उससे अपना घर बनवा सकते हो अब जब घर बनवाने की बात आती है। तो शैलेंद्र सोनकर इस शिक्षक राजेश गौतम से संपर्क साधाता है।


 संपर्क साधने के बाद आपस में बातचीत होती है। जगह दिखाता है, कि मेरा इतना बड़ा प्लोट है।

यहां पर कंस्ट्रक्शन का काम चल चलाएं।


अध्यापक और उसकी पत्नी के रिश्ते नहीं तो ठीक


 अब काम शुरू हो जाता है। तो ये खुद अपनी आंखों से देख रहा था, कि पति और पत्नी यानी की पिंकी और उसके पति जो शिक्षक होता है। उसमें किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा होता रहता था। फसाद होता रहता था, इसी बीच में जब ये राजमिस्त्री अपने पैसे मांगता था। तो वह पैसे देने से भी कहीं बार चिकचिक बाजी क्या करता था।


और यही बात उसे परेशान करती थी। बार बार जब आपस में इनमें लड़ाई झगड़ा देखता था। तब वह पिंकी से कहता था। कि भाभी जी आप तो बहुत देखने में सुंदर हो अच्छी खासी काम भी करती ।


अच्छे से बात भी करती हो, लेकिन तुम्हारे पति तुमसे इतना झगड़ा करते हैं। क्या बात है। बार बार उस राजमिस्त्री का उस महिला को इनकी शिक्षक की बीवी को समझा नहीं कहीं ना कहीं इन दोनों के बीच में

अट्रैक्शन पैदा कर देता है।



दोनों एक दूसरे के नजदीक आते जाते हैं। और नजदीक आते ही एक दूसरे के साथ अवैध संबंध बनाए रखते हैं। एक अनैतिक रिश्ते में बन जाते हैं। और जब जब इन्हें मौका मिलता था। तब तब यह एक दूसरे के साथ रहते थे। 

 वक्त बिताया करते थे। शिक्षक अपने स्कूल में चला जाया करता था। पढ़ाने के लिए, घर में जो दो बच्चे होते हैं,


 वह भी स्कूल चले जाया करते थे। जब शिक्षक की पत्नी घर में अकेली होती थी। तब राज मिस्त्री घर में जाया करता था। इसी तरह से एक लंबा वक्त गुजर जाता है। उन दोनों के बीच में जो अनैतिक संबंध थे।


रिश्ते थे वह लगातार बन रहे थे। अप्रैल दो हज़ार तेईस में यह शिक्षक अपनी पत्नी को उसके साथ कुछ गलत स्थिति में देख लेता है। और जब से पता चलता है तो इसने इस राज मिस्त्री का घर में आने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी कि तुम आज के बाद हमारे घर में नहीं आओगे और इसी बात को लेकर लगातार घर में कलेश रहने लगा ।


तभी पिंकी उस शैलस सोनकर जो कि राजमिस्त्री होता है। उसने कहा कि इस पति को रास्ते से हटाया जाए ।और में पता नहीं कि मेरे पति के पास लगभग सैंतालीस करोड़ रुपए की संपत्ति है। जबकि इसमें लगभग तीन करोड़ रुपये कि उसके खुद के बीमा है। जैसे वह मरेगा तो उसकी जो संपत्ति उसके जो लगभग तीन करोड़ रुपए हैं।


राजमिस्त्री की प्लानिंग


 अध्यापक की पत्नी रहती है , कुछ ऐसी प्लानिंग करो जिससे कि वो मर जाए इसके लिए उसने अपने चचेरे भाई होता है। जिसका नाम विकास सोनकर होता है। से बातचीत करता है । कि हम एक आदमी को मारना है। कैसे करें? तब उसने कहा कि ठीक है। मेरा दोस्त मुझसे जानकारी जुटाता हूँ।


 सुमित कठेरिया नाम का एक ड्राइवर होता है। उससे कहता है। कि उसे बातचीत करता कहता कि ठीक चार लाख रुपए कम होगा अगर तुम चार लाख रुपए  दोगे तो मैं तुम्हारे इस शिक्षक को मार दूंगा


 अब जब ये पूरी बात तय हो जाती है। तब उस महिला ने चार लाख रुपए का इंतजाम किया कुछ पैसे उसके पास घर रखे हुए थे। तो कुछ उसने अपनी जेवरात बेचकर लगभग चार लाख रुपए का इंतजाम 


ढाई लाख रुपए एडवांस दे दिए जाते हैं। एडवांस देने के बाद ,तय कार्य के तहत जैसे हर रोज सुबह छः बजे अपने घर से शिक्षक निकला करता था। टहलने के लिए मॉर्निंग वॉक के लिए तो उसकी पत्नी पिंकी ने सूचना दी अपने प्रेमी, राजमिस्त्री को राज मिस्त्री ने अपने चचेरे भाई विकास से कहा और विकास ने एक जो ड्राइवर था इको कार वाला उसको हायर किया और हायर करने के बाद जैसे ही वो गाड़ी के ठीक सामने आता है। जिस टहल रहा था । क्योंकि पहले रैकी की जाती है।

तुरंत ही गाड़ी उसके ऊपर से चढ़ा दी जाती है और एक बड़ा सा धमाका होता है जिस अध्यापक की तुरंत ही मौत हो जाती है। 


निष्कर्ष

दोस्तों इस पूरे घटनाक्रम को सोने का उद्देश्य किसी को परेशान करना नहीं है

किसी का दिल दुखाना नहीं है बल्कि आपको जागरूक करना है आपको सचेत करना है और आज जाते जाते अमित कुमार है आज उनका जन्मदिन है को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं बहुत बहुत मुबारकबाद साथ ही कुछ लोगों ने नाम लेने की अपील की थी जिसमें अब्दुल अजीज हैं नेहा टिंकू ईश्वर राव तनवीर आलम इरफान एमडी शौकत रफीक सुभाष शर्मा

राकेश गोस्वामी धर्मजीत सिंह कमलेश यादव पंकज गुप्ता दीपक चौहान आप सब लोग अपना खयाल रखें सुरक्षित रहें जय हिंद जय भारत

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.